यह ब्लॉग एक साधन है मेरी जड़ों को थामे रखने का, अपने अस्तित्व को जीवित रखने का, अपने देश से मीलों दूर. अपने हिंदी भाषी भाई बहनों और मेरे नए घर अमेरिका के मध्य एक सूचना-सेतु स्थापित करने के लिए.

Saturday, February 28, 2009

क्यों एक नयी ब्लॉग

कारण १: यह एक साधन है मेरी जड़ों को थामे रखने का, अपने अस्तित्व को जीवित रखने का, अपने देश से मीलों दूर.

कारण २: अपने हिंदी भाषी भाई बहनों और मेरे नए घर अमेरिका के मध्य एक सूचना-सेतु स्थापित करने के लिए.

कारण ३: तकनीकी हिंदी ब्लोग्स की कमी को दूर करने के लिए मेरा छोटा सा प्रयास.

कारण ४: बिज़नस के क्षेत्र में आधुनिकतम विचारों को अपने देश तक पहुँचाना, अपनी भाषा में.

कारण ५: अन्य हिंदी भाषी भाई बहन जो देश से बाहर रहते हैं, उनको एक छत्रछाया में लाना ताकि विचारों का आदान प्रदान हो सके.

कारण ६: अन्य हिंदी भाषी तकनीकी/बिज़नस ब्लॉगर भाई बहनों को एक और मंच प्रदान करना|

No comments:

Post a Comment

भूल चूक माफ़

में पिछले १० सालों से अपने प्यारे देश से और हिंदी से दूर हूँ, भटक रहा हूँ इस दुनिया में, अगर मुझसे हिंदी भाषा में कोई भूल हो तो क्षमा करियेगा, मुझे ईमेल कर बताइयेगा और अपना स्नेह बनाये रखियेगा.

ताज़ी कारोबारी खबरें

पकड़ो पकड़ो